Like On FaceBook

Valentine Week List 2020 - Valentines 2020

Valentine Week - 7th to the 14th, the world will be celebrating the Valentine week, starting with Rose Day. Here are those days of build-up to Valentine’s Day

Valentine Week List 2020

वैलेंटाइन डे न केवल कपल्स बल्कि हर व्यक्ति के लिए एक विशेष दिन होता है,  वेलेंटाइन डे 'हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है और ये यह सेंट वेलेंटाइन की शहादत की याद में मनाया जाता है यह दुनिया भर के कई देशों में मनाया जाता है।
यह लेख रोमांटिक अवकाश और लिटर्जिकल उत्सव के बारे में है| साल का सबसे प्यारा सप्ताह, वेलेंटाइन का सप्ताह या लव वीक! सप्ताह 7 फरवरी से शुरू होता है और 14 फरवरी के अंत में समाप्त होता है। प्रेम सप्ताह की शुरुआत  Rose Day से होती है Propose Day, Chocolate Day, Teddy Day, Promise Day, Hug Day, Kiss Day  व Happy Valentines Day के साथ खत्म होता है।

Valentine Week List 2020
Valentine Week List 2020

Valentine's Day Week List 2020


  1. Rose Day: Friday, February 7th, 2020
  2. Propose Day: Saturday, February 8th, 2020
  3. Chocolate Day: Sunday, February 9th, 2020
  4. Teddy Day: Monday, February 10th, 2020
  5. Promise Day: Tuesday, February 11th, 2020
  6. Hug Day: Wednesday, February 12th, 2020
  7. Kiss Day: Thursday, February 13th, 2020
  8. Valentine’s Day: Friday, February 14th, 2020

Rose Day

7 फरवरी को मनाया जाने वाला रोज डे (Rose Day) वेलेंटाइन वीक की शुरुआत का प्रतीक है। इस दिन प्रेमी जोड़े गुलाबों के गुच्छों के साथ अपने प्यार का  हैं, जिसमें लाल गुलाब सबसे लोकप्रिय होते हैं। 
Red Roses: लाल गुलाब पति और प्रेमी को दिया जा सकता है। यदि आप प्रपोज़ करने वाले हैं, तो लाल गुलाब का एक गुच्छा निश्चित रूप से संकेत दे सकता है।
Pink Roses: यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका क्रश कैसा लगता है, तो उसे गुलाबी गुलाब के साथ पेश करें। वे दोस्ती के लिए भी खड़े रहते हैं और इस तरह से बात अजीब नहीं होगी अगर आपका क्रश उसी तरह महसूस नहीं करता है।
Mixed Bunch: अगर आप किसी ऐसे दोस्त को जानते हैं, जिसे कुछ खुश करने की जरूरत है। मिश्रित रंगों के गुलाबों का एक गुच्छा करना चाहिए।

Rose Day 2020
Rose Day
Rose Day Card
Rose Day Card

Propose Day

प्रपोज डे फरवरी वैलेंटाइन डे लिस्ट में दूसरा स्थान लेता है। यह वेलेंटाइन के सप्ताह का सबसे रोमांटिक दिन है क्योंकि प्रेमी को अपने साथियों के सामने प्यार कबूल करने का मौका मिलता है। यहां तक ​​कि, यह दिन एकल के लिए भी एक सुनहरा अवसर है। वे अपनी भावनाओं के बारे में बता सकते हैं कि वे किसे पसंद करते हैं या प्यार करते हैं। ..

Chocolate Day

9 फरवरी को मनाया जाने वाला चॉकलेट डे आपके बंधन को उस चीज़ के साथ विशेष बनाता है जो प्यार - चॉकलेट की तुलना में अधिक मीठा होता है। उसे या उसे स्वादिष्ट होममेड चॉकलेट्स की एक टोकरी उपहार में दें जिसमें क्रीम और ट्रफल्स हों। टोकरी में कुछ अन्य उपहार डालें - कौन कह रहा है? दिन का मुख्य इरादा उसे या उसे यह जानने देना है कि आप उन्हें कितना प्यारा पाते हैं।

Teddy Day

10 फरवरी को मनाया जाने वाला, टेडी डे बचपन में एक माता-पिता द्वारा सुरक्षित रूप से cuddled और बिस्तर पर टिके रहने की यादें वापस लाता है। टेडी एक प्यारा भरा हुआ जानवर है जो सभी आरामदायक, मीठी चीजों को ध्यान में लाता है। अपने प्रिय व्यक्ति को बताएं कि आप हमेशा के लिए, आरामदायक और सुगम हैं क्योंकि आप उस सौंप रहे हैं।

Promise Day

11 फरवरी को मनाया जाने वाला प्रॉमिस डे प्रतिबद्धता के महत्व को दर्शाता है। इस दिन, आप स्थिर रहने, या एक साथ रहने का वादा करते हैं और उस वादे को हमेशा के लिए पकड़ लेते हैं। अपने प्यार को इस दिन को विशेष उपहार के रूप में महसूस करें और उपहार कार्ड, विशेष रूप से आपके वादे को ध्यान में रखकर चुना गया।

Hug Day

12 फरवरी को मनाया जाता है, हग डे प्यार का एक गर्म, सुंदर अभिव्यक्ति प्रदान करता है - एक आरामदायक गले जो शब्दों से अधिक बोलता है। एक गले लगाने से आपकी सभी समस्याएं उन कुछ मिनटों के लिए दूर हो जाती हैं, इसलिए आगे बढ़ें, अपने प्रियजन को एक निविदा गले दें, जिससे उसे पता चले कि वे हमेशा से प्यार करते थे।

Kiss Day

चुंबन दिन अपने बंधन को मजबूत बनाने के लिए चुंबन देने के बारे में सब है। यह रोमांटिक दिन वैलेंटाइन वीक लिस्ट 2020 का 6 वां दिन है।

Valentine’s Day

14 फरवरी को मनाया जाने वाला वेलेंटाइन डे वेलेंटाइन वीक का समापन होता है। प्रेमी अपने चाहने वालों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए दिन का जश्न मनाने के लिए दिन निकालते हैं। यह खुशी का दिन है, प्यार और प्रतिबद्धता का जश्न मनाने और एक आदर्श साथी को खोजने का आनंदपूर्ण उत्साह।

Tags:-  Valentine's Day Week List,valentine week,date of valentine week,valentine week list,valentine week list 2020,full valentine week calendar dates schedule,love week,feb romantic week,Valentine's Day Week List 2020

Post a Comment

0 Comments